Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीतिसांसद अवधेश प्रसाद ने कहा- हिंदुओं का इतिहास गौरवशाली, राहुल गांधी ने...

सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा- हिंदुओं का इतिहास गौरवशाली, राहुल गांधी ने कुछ गलत नहीं कहा

UP: सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा- हिंदुओं का इतिहास गौरवशाली, राहुल गांधी ने कुछ गलत नहीं कहा
उत्तर प्रदेश के फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद (Awadhesh Prasad) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा हिंदू समाज को लेकर दिए बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं का इतिहास गौरवशाली है। जितना मैंने सुना नेता विपक्ष राहुल गांधी ने हिंदू समाज के लिए कुछ भी आपत्तिजनक नहीं कहा। हो सकता है कि उन्होंन भाजपा पर सवाल उठाया हो जो कि खुद को सभी हिंदू समाज का ठेकेदार कहती है।

मैं खुद भी एक हिंदू हूं- अवधेश प्रसाद
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की हिंदू समाज के लिए कोई गलत भावना नहीं है। अवधेश प्रसाद ने कहा कि मैं खुद भी एक हिंदू हूं। वहीं, राहुल गांधी के भाषण के हिस्से सदन की कार्यवाही से हटाने पर उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कुछ बातें संविधान और परंपरा के मुताबिक न रही हों इसलिए लोकसभा अध्यक्ष ने उसे सदन की कार्यवाही से हटा दिया। ये उनका विशेषाधिकार है।

बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा के दौरान नेता विपक्ष राहुल गांधी के बयान पर हंगामा हो गया। राहुल ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे हिंसा, नफरत और झूठी बातें करते रहते हैं।

राहुल गांधी के इस बयान का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सत्ता पक्ष के सदस्यों ने सख्त विरोध किया। प्रधानमंत्री ने कहा, पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गलत है, यह गंभीर विषय है। इस पर राहुल ने कहा, वह भाजपा के बारे में बोल रहे थे। भाजपा, आरएसएस या मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments