Thursday, July 18, 2024
Homeज्योतिषमेष, कन्या, वृश्चिक राशि समेत 9 राशियों का कैसा रहेगा आज का...

मेष, कन्या, वृश्चिक राशि समेत 9 राशियों का कैसा रहेगा आज का दिन? जानें राशिफल और उपाय

आज का राशिफल वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का खास महत्व है। प्रत्येक राशि अपने स्वभाव और चरित्र के लिए जानी जाती है। मान्यता है कि राशिफल के माध्यम से हर एक व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में जान सकता है। इसी के साथ जीवन आ रही समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए उपाय भी अपना सकता है। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा के माध्यम से प्रतिदिन हम आपको दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं। आज भी हम आपके लिए 3 जुलाई 2024 का राशिफल लेकर आए हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज आपका दिन कैसा रहेगा? तो आइए 3 जुलाई बुधवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि
मन अशांत रहेगा तथा आत्मविश्वास में भी कमी रहेगी। नौकरी परिवर्तन के योग हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करें।

वृषभ राशि
मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। व्यापारिक कार्यों में मन लगेगा। स्थान परिवर्तन के योग हैं । समाज में सम्मान अर्जित करेंगे। सुबह शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र करें। किसी भी तरह की चिंता से खुद को दूर रखने की कोशिश करें।

मिथुन राशि
किसी नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। घर में खुशी का माहौल रहेगा। माता-पिता के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि
मन में अशांति का भाव रहेगा। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब व्यक्ति को आटा या चावल या चीनी दान करें।

सिंह राशि
आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है।माता की सेहत का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। घर व कार्यस्थल पर सुखद माहौल रहेगा। अंतर्मन की संतुष्टि रहेगी। सुबह सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र क़ा जाप करें ।

कन्या राशि
अपनी भावनाओं को संतुलित रखे। लंबी यात्रा के योग है।मन में शांति रहेगी। वाणी पर संयम रखें। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। सुबह गाय को भोजन करा दें। घायल गाय का उपचार करा दें। बिना वजह की बहस से खुद को दूर रखें।

तुला राशि
धार्मिक संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है धन प्राप्ति के संकेत है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दें और गरीब को भोजन करा दें। अपने मन में आ रहे बुरे विचारों को दूर करें।

वृश्चिक राशि
परिवार की सेहत का ध्यान रखें।मन परेशान रह सकता है। आत्म संयत रहे व क्रोध से बचें। किसी भी वाद-विवाद में न फेंसे। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें। घर के बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें। शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।

धनु राशि
आशा निराशा के मनोभाव हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी और अधिकारियों से संबंध अच्छे बनेंगे। गाय को चार रोटी बनाकर गुड़ के साथ दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि
नकारात्मक विचारों से बचे। पठान पठान ने रुचि बढ़ेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें। घायल कुत्ते का उपचार करें।

कुंभ राशि
धैर्यशीलता बनाए रखें। व्यर्थ के क्रोध और वाद विवाद से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य संपन्न हो सकते हैं। संतान की सेहत का ध्यान रखें। सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।

मीन राशि
वाणी में मधुरता रहेगी। मानसिक शांति रहेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति करेंगे। बौद्धिक कार्यों में आप व्यस्त रह सकते हैं। परिस्थितियों का सामना करेंगे और सफलता अवश्य पाएंगे। सुबह गाय को भोजन करा दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments