Tuesday, July 23, 2024
HomeUncategorizedगैजेटओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बंपर सेल, जून में हुआ तगड़ा मुनाफा

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बंपर सेल, जून में हुआ तगड़ा मुनाफा

Ola Electric Sales Report June 2024: ओला इलेक्ट्रिक की जून 2024 की सेल्स रिपोर्ट सामने आ गई है. इस बार कंपनी को काफी मुनाफा हुआ है. ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में कंपनी 46 फीसदी की हिस्सेदारी रखती है.

Ola Electric Sales Report: लेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड मार्केट में समय के साथ बढ़ती ही जा रही है. इस ईवी सेगमेंट में ओला काफी बेहतर मार्केट पर राज कर रही है. ओला इलेक्ट्रिक के व्हीकल्स के रजिस्ट्रेशन की संख्या में जून 2024 काफी बढ़त हुई है, जो कि जून 2023 की तुलना में 107 फीसदी अधिक है. जून 2024 में कंपनी को टोटल 36,716 रजिस्ट्रेशन मिले हैं.

मार्केट में 46 फीसदी की हिस्सेदारी
ओला का कहना है कि इस समय की बिक्री को देखते हुए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में कंपनी की मार्केट में 46 फीसदी की हिस्सेदारी है. FY24 और FY25 के शुरुआती तीन महीनों के रजिस्ट्रेशन की अगर बात की जाए, तो FY25 में पिछले साल के मुकाबले 57 फीसदी ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए हैं.

6 महीने में हुए दो लाख रजिस्ट्रेशन
ओला इलेक्ट्रिक इस साल 2024 के शुरुआती छह महीनों में 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स के लिए रजिस्ट्रेशन हासिल कर चुकी है. इसी के साथ ऐसी पहली ईवी टू-व्हीलर कंपनी बन गई है, जिसने महज छह महीने में ही इस आंकड़े को पार कर लिया है. कंपनी का कहना है इस साल ओला को इन छह महीनों में अब तक 2.28 व्हीकल्स के लिए रजिस्ट्रेशन मिल चुके हैं.

ओला के पास हैं अलग-अलग रेंज के ईवी
ओला इलेक्ट्रिक के S1 ब्रांड के तहत कई तरह के ईवी मार्केट में आ रहे हैं. कंपनी के छह मॉडल अलग-अलग रेंज के साथ भारतीय बाजार में मौजूद हैं. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में कंपनी ने सबसे पहले S1X को लॉन्च किया था. ये स्कूटर तीन बैटरी सेगमेंट के साथ मार्केट में है. इसमें 2 kWh, 3 kWh और 4kWh शामिल हैं. 2 kWh बैटरी पैक वाले स्कूटर की कीमत 74,999 रुपये है. 3 kWh बैटरी पैक वाले स्कूटर की कीमत 84,999 रुपये है. वहीं 4 kWh बैटरी वाले ईवी की कीमत 99,999 रुपये है.

ओला के स्कूटर पर 8 साल की वारंटी
आज भी लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले उसकी बैटरी रेंज को लेकर चिंता में रहते हैं. ओला ने लोगों की इसी बात को समझते हुए अपने स्कूटरों पर 8 साल या 80 बजार किलोमीटर की वारंटी दी हुई है. ये वारंटी ओला के सभी मॉडल्स पर मौजूद है. वहीं ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ आप फास्ट चार्जिंग के लिए 3kW का चार्जर भी खरीद सकते हैं.

ओला को टक्कर देते हैं ये स्कूटर
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में और भी कई कंपनियां हैं, जिनके मॉडल्स को लोग पसंद कर रहे हैं. इसमें एथर और टीवीएस जैसी कई कंपनियों के मॉडल ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments