Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिलालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में कराए गए भर्ती

लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में कराए गए भर्ती

पूर्व डिप्टी प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक उन्हें उम्र संबंधी तकलीफ होने के बाद अस्पताल ले जाया गया.

सूत्रों का कहना है कि लालकृष्ण आडवाणी को एम्स के जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. आडवाणी के स्वास्थ्य पर करीब से निगरानी रखने के लिए एहतियातन उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है.

इसी साल आडवाणी को दिया गया भारत रत्न सम्मान

एलके आडवाणी के स्वास्थ्य पर ताजा अपडेट अभी तक सामने नहीं आई है. एम्स के डॉक्टर्स और मेडिकल एक्सपर्ट्स की ओर से जल्द ही आडवाणी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है. गौरतलब है कि इसी साल बीजेपी के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी को भारत सरकार की ओर से देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान यानी भारत रत्न दिया गया था.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एलके आडवाणी को उनके आवास पर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया था. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू भी उपस्थित थे. आडवाणी के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनके आवास पर ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

कौन हैं एलके आडवाणी?

एलके आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को वर्तमान के पाकिस्तान के कराची में हुआ था. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैंने 12 सितंबर, 1947 को पाकिस्तान छोड़ दिया था. उनके आने के एक महीने बाद उनका परिवार भारत आया था. बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी की एक बेटी प्रतिभा आडवाणी और एक बेटा जयंत आडवाणी हैं. आडवाणी के बेटे और बेटी दोनों ही राजनीति से दूर हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments