Wednesday, July 24, 2024
HomeJobUP में युवाओं के लिए योगी सरकार खोलने जा रही नौकरियों का...

UP में युवाओं के लिए योगी सरकार खोलने जा रही नौकरियों का पिटारा

Government Jobs

उत्तर प्रदेश में युवाओं को अगले माह रोजगार के ढेरों अवसर मिलने वाले हैं। बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश के बाद विभाग में काफी तेजी आई है। पिछले 15 दिन में विभिन्न विभागों से समूह ‘ग’ की भर्ती के करीब 180 से अधिक अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के मिले हैं। इस आधार पर 13,000 से अधिक पदों पर भर्ती (Government Jobs) के लिए जल्द विज्ञापन जारी किया

जानकारी के अनुसार, जिन प्रमुख भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा, उनमें एएनम, लेखपाल, कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक और जेई की भर्तियां शामिल हैं। आयोग स्वास्थ विभाग के अंतर्गत एएनएम के 4800 से अधिक पदों, राजस्व विभाग के अंतर्गत लेखपाल के 4700 से अधिक पदों, राज्य कर, राजस्व परिषद आदि विभागों में कनिष्ठ सहायक के 1100 से अधिक पोस्ट के लिए विज्ञापन जारी करने की तैयारी कर रहा है।

वहीं, इसी तरह आवास विकास व अन्य विभागों में जेई इलेक्ट्रिकल व मैकेनिकल के 500 से अधिक पदों पर, उद्योग व उद्यम प्रोत्साहन आदि के 300 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। आयोग के अनुसार 10 जून से 25 जून के बीच विभागों ने 180 अलग-अलग भर्तियों के लिए अधियाचन भेजा है। यह लगभग 3300 से अधिक पदों के हैं। वहीं कुछ अन्य अधियाचन पर पहले से प्रक्रिया चल रही है। यह भी जल्द फाइनल हो जाएंगे।

इसको लेकर आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा कि विभागों के अधियाचन का परीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। अधियाचन में अगर कोई कमी है तो उसे ठीक करने के लिए वापस किया जा रहा है। कई प्रमुख भर्तियों के लिए विज्ञापन लगभग अंतिम चरण में हैं। जुलाई में हम इनको जारी करेंगे। जैसे-जैसे विभागों से आवेदन मिल रहे हैं, हम उनकी प्रक्रिया पूरी कर आगे बढ़ा रहे हैं। हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द और ज्यादा से ज्यादा विभागों की भर्ती प्रक्रिया को समय से पूरा कराएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments