Thursday, July 18, 2024
HomeCrimeट्रेनी महिला दारोगा ने पुलिस कमिश्नर से की शिकायत, बोलीं- अपने कमरे...

ट्रेनी महिला दारोगा ने पुलिस कमिश्नर से की शिकायत, बोलीं- अपने कमरे में सोने को बुलाते हैं 

उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) जनपद में एक ट्रेनी महिला दारोगा (Trainee Female) Sub Ispector ने इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए तो महकमे में हड़कंप मच गया। वहीं, मामले की जांच में ट्रेनी महिला दारोगा द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए, जिसके बाद इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस कमिश्नर से की गई थी शिकायत
दरअसल, ट्रेनी महिला दारोगा ने शनिवार को पुलिस कमिश्नर जे रविंद्र गौड़ से लिखित में इंस्पेक्टर की शिकायत की। पीड़िता ने आरोप लगाया कि 17 मार्च को उन्होंने थाने में आमद कराई थी। उनके थाने के इंस्पेक्टर फोन पर अश्लील कमेंट करते थे और ऑफिस में बैठाकर अश्लील बातें करते थे। पीड़िता ने अपनी शिकायत में लिखा कि होली के दिन भी उन्हें ऑफिस में बैठाकर रखा गया और गलत हरकत करने की कोशिश की गई। विरोध करने पर धमकी दी गई।

ट्रेनी महिला दारोगा से कहा गया कि बात नहीं मानी तो तुम्हारी रिपोर्ट दे दूंगा। नई नौकरी है छूट जाएगी। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि इंस्पेक्टर कहते हैं कि गर्मी बहुत है और मेरे कमरे में एसी लगा हुआ है, वहीं सोया करो। जब मैंने थाने के बाहर कमरा लेने को कहा तो इंस्पेक्टर नाराज हो गए। बौखलाकर उसकी जीडी में रपट लिखा दी। इंस्पेक्टर कहने लगे थाने के बाहर कमरा नहीं लेना है। हाल ही में वह छुट्टी गई थी। इस दौरान की उसकी लोकेशन निकलवाई गई।

इंस्पेक्टर ने कहा- घर पर शादी के लिए मना कर दो
ट्रेनी महिला दरोगा ने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि इंस्पेक्टर उससे कहते हैं कि घर पर शादी की मना कर दो। वह उससे शादी करेंगे। मेरा शरीरिक व मानसिक उत्पीड़न करते हैं। 20 जून को रात 12 बजे फोन कर कहा कि गर्मी बहुत है। उनके कमरे में एसी लगा है। वहां आकर सो जाओ।

ट्रेनी महिला दरोगा ने यह आरोप भी लगाया है कि उसकी जाति को लेकर आए दिन उल्टा सीधा बोलते हैं। वह अनुसूचित जाति से है। इंस्पेक्टर उसके शरीर को जबरन गलत तरीके से पकड़ते हैं। उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। महिला दारोगा ने प्रार्थना पत्र पर उचित दंडात्मक कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

पीड़िता से अश्लील हरकत के आरोप में इंस्पेक्टर एत्माद्दौला दुर्गेश मिश्रा निलंबित किए हैं। एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा की जांच में प्रथमदृष्टया मामला सही निकला। पुलिस आयुक्त ने इंस्पेक्टर के साथ ही एत्माद्दौला थाने के एसएसआई अमित कुमार को भी निलंबित किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments