Wednesday, July 24, 2024
HomeराजनीतिUP: अब तो एलन मस्क ने भी कह दिया कि EVM हैक...

UP: अब तो एलन मस्क ने भी कह दिया कि EVM हैक हो सकती है: सपा नेता

समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) का ईवीएम (EVM) को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि चुनावों में ईवीएम की जगह बैलट पेपर से वोट पड़ने चाहिए। विश्व में जहां पहले ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब बंद कर दी गई है। अमेरिका, जर्मनी जैसे देशों में बैलेट पेपर से ही चुनाव होता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब तो एलन मस्क ने भी यह कह दिया कि ईवीएम हैक की जा सकती है।

एलन मस्क से बड़ा कोई भी तकनीकी ज्ञान वाला नहीं
दरअसल, रामगोपाल यादव सोमवार को सैफई स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि एलन मस्क दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी के मालिक हैं। जब उनका कहना है कि इसमें डाटा फीड किया जा सकता है तो हम लोगों का जो संदेह था वह सही है। इसलिए समाजवादी पार्टी बैलेट पेपर से चुनाव की मांग कर रही है।

उन्होंने कहा कि एलन मस्क से बड़ा कोई भी तकनीकी ज्ञान वाला नहीं है। उनका कहना है कि ईवीएम हैक हो सकती है और उसमें डाटा फीड किया जा सकता है। देश में ईवीएम को लेकर लोगों में जो संदेह है वह सही है। इसलिए सभी दल पहले से भी कहते आए हैं कि ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से मतदान होना चाहिए।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष के सवाल पर प्रो. रामगोपाल यादव कुछ भी बोलने से बचते नजर आए। उन्होंने कहा कि इस बारे में पार्टी नेतृत्व ही निर्णय लेगा। वहीं, करहल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर उन्होंने कहा कि करहल विधानसभा अखिलेश की है और वह मैनपुरी लोकसभा का हिस्सा है। ऐसे में इसका भी निर्णय जल्दी लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments