Wednesday, July 24, 2024
Homeज्योतिषबुध प्रदोष व्रत पर बना महासंयोग, नौकरी-व्यापार में तरक्की, 3 राशियों का...

बुध प्रदोष व्रत पर बना महासंयोग, नौकरी-व्यापार में तरक्की, 3 राशियों का भाग्योदय

बुध प्रदोष व्रत पर बना महासंयोग, नौकरी-व्यापार में तरक्की, 3 राशियों का भाग्योदय


Horoscope: बुध प्रदोष व्रत के दिन एक साथ 6 योग का महासंयोग बनने और विशेष चंद्रबल के असर से 19 जून, 2024 से 3 राशियों का भाग्योदय हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे?

Horoscope: 19 जून, 2024 को पड़ रहे बुध प्रदोष व्रत के दिन एक साथ 6 योग का महासंयोग बनने से यह दिन काफी खास बन गया है। इस दिन यह व्रत अनुराधा नक्षत्र में किया जाएगा और इस दिन सिद्ध योग, साध्य योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और अमृत सिद्धि योग के एक साथ मिलने से यह एक ‘महासंयोग’ बन गया है, जो बहुत दुर्लभ और विशेष फलदायी है। इस महासंयोग और इस दिन के चंद्रबल का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे विशेष तौर पर लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे।

मेष राशि:
आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। उचित प्रयासों से आय के नए साधन विकसित होंगे। इससे आर्थिक संकट न केवल दूर होंगे बल्कि आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत हो जाएगी। कारोबार से जुड़े जातकों की बिजनेस ट्रिप सफल और लाभकारी होगी। स्टूडेंट जातकों के लिए स्टडी ट्रिप योग बन रहे हैं, वे पढ़ाई के लिए विदेश भी जा सकते हैं। परिवार में आपसी सहयोग बढ़ेगा। लाइफ पार्टनर से मधुरता बढ़ेगी। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगी।

मिथुन राशि:
यह समय व्यापार और शिक्षा के लिए बेहतरीन सिद्ध हो सकता है। स्टूडेंट्स कम मेहनत से भी परीक्षा में अच्छे नंबरों से पास होंगे। व्यापारियों को भी व्यापार में कम लागत से अधिक लाभ होने के योग हैं। साझेदारी में बिजनेस में मित्र से सहायता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी यह समय अनुकूल रहने के योग दर्शा रहा है। अधिकारियों की कृपा आप पर बनी रहेगी। अतिरिक्त आमदनी होने से मन प्रसन्न रहेगा। फैमिली मेंबर के साथ टूर पर जाने के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि:
आपके अंदर एक नया आत्मविश्वास पैदा होगा और पराक्रम में वृद्धि होगी। जमीन-जायदाद के विवाद सुलझने की संभावना है। रिश्तेदारों से मनमुटाव समाप्त होंगे। धन की वजह से रुके हुए काम में प्रगति होगी। साझेदारी में बिजनेस शुरू करने का यह सही समय है। परिवार से भी पूरा सहयोग मिलेगा, बड़े भाई विशेष सहायक सिद्ध होंगे। मीडिया और संचार सेवा से जुड़े जातकों को प्रसिद्धि मिलने के योग हैं। व्यापार के लिए भारी निवेश प्राप्त होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments